News

recent posts

Shivaraj shing Chohan Madhya Pradesh Bhopal

 


आज निवास पर 'मेरी राखी शिवराज मामा के घर' कार्यक्रम में "मुख्यमंत्री कोविड-19 बाल सेवा योजना" के हितग्राही बच्चों के साथ रक्षा बंधन का पर्व मनाया। इस अवसर पर विभिन्न महान विभूतियों के जीवन पर आधारित प्रदर्शनी का बच्चों के साथ अवलोकन किया और कठिनाइयों का सामना करते हुए सफल हुए इन महापुरुषों की कहानियां सुनाकर जीवन में आगे बढ़ने की प्रेरणा दी। शक्ति स्वरूपा लाडली लक्ष्मियों ने राखी बांधी, मैं ईश्वर से अपनी इन लाडलियों एवं समस्त बेटे-बेटियों के सफल एवं उज्ज्वल भविष्य के लिए प्रार्थना करता हूं। बच्चों तुम सभी में अनंत शक्ति है, ऊर्जा है, कोई भी कार्य असंभव नहीं है। अपनी प्रतिभा के बल पर तुम आगे बढ़ो और अपने माता-पिता, देश का नाम रोशन करो।


आज आपके माता-पिता भले इस दुनिया में नहीं हों, लेकिन उनके सपनों को पूरा करना ही है। आप उनके सपनों को पूरा करें, हर कदम साथ देने के लिए मैं तैयार हूं। मेरे प्यारे बच्चों, आप जानते हैं कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने 13 से 15 अगस्त तक पूरे देश में हर घर तिरंगा फहराने का आह्वान किया है। हम सभी अपने-अपने घरों पर तिरंगा फहराएंगे। मेरे बच्चों, कई ऐसे महापुरुष हैं, जिन्होंने बचपन में अपने माता-पिता को खो दिया, जीवन में अनेक कठिनाइयों का सामना करते हुए सफलता प्राप्त कर दुनिया को आश्चर्यचकित कर दिया। मेरे बच्चों, आप अकेले नहीं हैं, समाज, सरकार और मामा भी आपके साथ है। आप सभी बड़े से बड़ा काम कर सकते हो, आप जो चाहोगे, वह बन जाओगे।


कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती है, जो कोशिश करते हैं, वो सफल होते हैं। तुम आगे बढ़ोगे, सफल होगे और केवल अपने लिए नहीं, अपने देश और प्रदेश के लिए भी जीओगे। मध्यप्रदेश में हम अनाथ शब्द को नहीं रहने देंगे। कोई बच्चा सड़कों पर नहीं रहेगा। ऐसे बच्चों के पढ़ने, खाने और रहने की व्यवस्था हम करेंगे। मेरे बच्चों, आजादी के 75वें अमृत वर्ष में 13 से 15 अगस्त तक अपना राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा अपने घरों पर हम सब फहरायेंगे। #Shivraj MamaKeGharRakhi #Rakshabandhan

कोई टिप्पणी नहीं:

top navigation

Blogger द्वारा संचालित.